402 लोग घायल और 138 लोगो की मौत, प्रधानमंत्री ने बुलाई बैठक, हुए 6 सीरियल ब्लास्ट - Roundtech

Roundtech एक प्रकार का ब्लॉग वेबसाइट है इसके जरिये मोबाइल रिव्यु,अर्न मनी एप्प रिव्यु,न्यूज़ देख सकते है हम दर्शको को सही जानकारी प्रदान करते है हमारा प्रयास है सभी दर्शको सही जानकारी मिल सके|

Follow us

test

Friday, May 31, 2019

402 लोग घायल और 138 लोगो की मौत, प्रधानमंत्री ने बुलाई बैठक, हुए 6 सीरियल ब्लास्ट




\आज की शीर्षक के मुताबित 402 लोग घायल और 138 लोगो की मौत, प्रधानमंत्री ने बुलाई इमरजेंसी बैठक , हुए 6 बड़े सीरियल ब्लास्ट है। आप सभी को पता होगा कि, आजकल के समय मे ऐसी कई जगह होती है। जहा पर कभी भे अचानक की हमला हो जाता है। जिसकी वजह से कई लोगो की जान मान का भी नुकसान होता है। और उनकी जान का कसूर ऐसे हमले ही माने जाते है, तो चलिए इस ख़बर के बारे में आपको बताते है।


138 लोगो की मौत हुई और हुए 300 लोग घायल
आज हम आप को ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे है। जहाँ पर 138 लोगो की मौत हो चुकी है। और 402 लोग घायल हो चके है। इसके बाद प्रधानमंत्री ने भी एक बैठक बुलाई है। जिसके बाद लोगो को सूचित कर दिया गया है कि वह सावधान रहें और, घायलों को अभी हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया गया है। तो चलिए हम आपको बताते है,  कि ऐसा हैरान कर देने वाला मामला किस देश मे हुआ है। देश मे ब्लास्ट हुए सीरियल के बारे में आगे जाने। की किस देश मे ब्लास्ट हुआ है। ब्लास्ट होने वाले देश ईस्टर के पूर्व पर श्रीलंका का कोलंबो सहर धमाका हुआ।


जानिए किस देश मे हुए 6 सीरियल ब्लास्ट 


ईस्टर के पर्व पर श्रीलंका का कोलंबो शहर धमाको से दहल गया। एक धमाका राजधानी कोलंबो के स्थित सेट एंटनी चर्च में तो दूसरा कटाना के चर्च में हूआ। पुलिस को एक धमाका शांगरी-ला और किंग्सबरी होटल में भी होने की सूचना मिली है। धमाका में 138 लोगो की मौत हुई है जबकि 402 से ज्यादा लोगों घायल हुए है। इसके बाद वहाँ के प्रधानमंत्री ने भी आपातकालीन बैठक बुलाई है। उसके बाद उस पर चर्चा करने लगे तब सब लोग कुछ सोच विचार बनाये।

ब्लास्ट होने की जानकारी में  6 सीरियल ब्लास्ट

इस धमाके के बाद पुलिस हर जगह चर्च करते हुए भी नजर आ रहे है। और लोगो का ध्यान रख रही है, धमाके में घायल हुए लोगों को कोलंबो के नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। तब यह पता चला कि वहाँ नही कही और ब्लास्ट होने वाले है। तब पुलिस वहां जाकर छान बीन सुरु कर दी तब एक पुलिस वाला बोला कि सर् यह तो बम ही नही तो लोगों को यह लगा कि वह हमें लोगो  को गुमराह करने की कोशिश कर रहे है। घायल हुए लोगो को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और प्रधानमंत्री के बुलाई बैठक के मोताबित जो टाइम बताया गया उसी टाइम 6 सीरियल ब्लास्ट हुए,  जिसके बाद लोगो को सूचित कर दिया गया कि आप लोग सावधान रहें। और उस बम ब्लास्ट न होने की जांच करने लगी पुलिस , पुलिस ने बताया की जो ऊपर लिखे गए बम ब्लास्ट के अनुसार उससे ज्यादा लोग घायल हुए थे। उसकी  संख्या 150 लोगो की मौत 450 लोग घायल हुए, तब कुछ मिलकर इमरजेंसी मीटिंग रखने की बात कही। जो कि कोलंबो ने नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, तब पता चला कि वहा नही कही और ब्लास्ट होने वाला है तो लोग इधर उधर भटकने लगे इसको लेकर लोगो के बीच मे भगदर मच गई।

No comments:

Post a Comment

ads