राष्ट्र बोलियों ने सुषमा स्वराज को दी विदाई - Roundtech

Roundtech एक प्रकार का ब्लॉग वेबसाइट है इसके जरिये मोबाइल रिव्यु,अर्न मनी एप्प रिव्यु,न्यूज़ देख सकते है हम दर्शको को सही जानकारी प्रदान करते है हमारा प्रयास है सभी दर्शको सही जानकारी मिल सके|

Follow us

test

Sunday, August 18, 2019

राष्ट्र बोलियों ने सुषमा स्वराज को दी विदाई


जबकि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने याद किया की कैसे उन्होनो ने उन्हें परिवार के रूप में पार्टी का इलाज करने के लिये नही बल्कि काम के दौरान परिवार की उपेक्षा करने के लिए सिखाया वीपक्षी नेताओ ने उन्हें असहमति में नागरिक होने के लिए प्रेरित करने का श्रेय दिया। 

वसुधा वेणुगोपाल द्वारा ईटी बीयूरो अगस्त 08,2019, 07:49 AM IST 




बीसीसीएल 


पार्टी के कई कार्यकर्ताओ ने कहा कि यह खबर एक झटके के रूप में आई थी जब वे धारा 370 के उन्मूलन के लिए विशाल समारोह की योजना बना रहे थे।

नई दिल्ली; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गिरह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में विपक्षी नेताओ, राजनयिको , वकीलो, पार्टी कार्यकर्ताओं, मंत्रियो और प्रशंसको के रूप में भाजपा कार्यालय के बुधवार को एक गंभीर रूप धारण किया और सैकड़ो की संख्या में सुषमा स्वराज को श्रधांजलि देने के लिए इकट्ठा हुए।

जबकि पार्टी कार्यकर्ताओं ने याद किया कि कैसे उन्होंने उन्हें परिवार के रूप में पार्टी का इलाज करने के लिए नही बल्कि काम के दौरान परिवार की उपेक्षा करने के लिए सिखाया विपक्षी नेताओं ने उन्हें असहमति में नागरिक होने के लिए प्रेरित करने का श्रेय दिया। सुषमा का शव पहली बार जंतर के पास उनके निवास पर रखा गया था। लोधी गार्डन शवदाह गृह में आग की लपटों से घिरने से पहले मंतर और फिर दीनदयाल मार्ग पर भाजपा मुख्यालय में ले जाया गया।

भाजपा महिला मोर्चा के सदस्य नेता को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए बड़ी संख्या में आये। उन्होंने सुषमा दीदी को याद किया, जो करवा चौथ की सभायो में उन्हें राजनीतिक रैलियों की बेवस्था करने के लिए प्रोत्साहित किया। बीजेपी महिला बिंग की सदस्य मुनेश दहिया ने कहा करवा चौथ के लिए सहेलियों को विशेष रूप से आनंद मिलता था कयोकि वह हमें चुडिया , सुंदर चैत्रीया और सूखे मेवो के डिब्बे देती थी।

साइबर अपराध 


एक वर्ष पर, कास्मोस के वारिस से बहुत कम दिखा।

और कहानियां पढ़े 

गैर सरकारी संगठनों के सदस्यों द्वारा किस्ट रोग के कारण जो स्वराज ने एम्स में श्रमिको के लिए अपना सारा जीवन लगा दिया। जो दो साल पहले अस्पताल में रहने के दौरान उनकी देखभाल करते थे कई लोग उनके अंतिम सम्मान के लिए आए थे, अंबाला के भाजपा कार्यकर्ता जहा स्वराज मूलरूप से विदिशा में रहने वाले थे और विदिशा जो कई वर्षों में उनका निर्वाचन क्षेत्र था, समूहों में भी उन्हें बिदाई देने के लिए आते थे। भाजपा के दिल्ली इकाई के सदस्य वीरेंद्र सचदेवा के कहा कि स्वराज हमेशा अच्छे काम करने वाले लोगों को बधाई देगा।

कई पार्टी कार्यकताओं ने कहा कि यह खबर एक झटके के रूप में आई थी जब वे धारा 370 को खत्म करने के लिए बड़े समारोह की योजना बना रहे थे सुषमा दी का मानना था कि किडनी प्रत्यारोपण ने उन्हें एक नया जीवन दिया है और वह अधिक आध्यात्मिक हो गई है और भगवान के भक्त, की वह इतिहास देखे बिना नहीं, भगवान की योजना का भी हिस्सा था, स्वराज के एक पुराने सहयोगी रेणुका पूरी ने कहा।

राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और अन्य भाजपा नेताओ ने उसके शव को कंधा दिया। परिवार ने इलेक्ट्रिक दाह संस्कार के लिए जाना चुना। अन्तिम संस्कार उसकी इकलौती बेटी बंसुरा ने दिया जबकि उसके पति स्वराज कोशल ने पर्थनाए की। राजकीय सम्मान के साथ सुषमा का अंतिम संस्कार किया गया और तो पो या तोपखाने की फायरिंग द्वारा किए गए प्रदर्शन को एक सैन्य सम्मान के रूप में 21 गान सलामी दी गई।

No comments:

Post a Comment

ads