MBBS करने की चाह थी, बन गया मोस्ट वांटेड, जानिए पूरी कहानी - Roundtech

Roundtech एक प्रकार का ब्लॉग वेबसाइट है इसके जरिये मोबाइल रिव्यु,अर्न मनी एप्प रिव्यु,न्यूज़ देख सकते है हम दर्शको को सही जानकारी प्रदान करते है हमारा प्रयास है सभी दर्शको सही जानकारी मिल सके|

Follow us

test

Saturday, July 20, 2019

MBBS करने की चाह थी, बन गया मोस्ट वांटेड, जानिए पूरी कहानी



जयपुर। जोधपुर रेज के एक मोस्ट वांटेड अपराधियों में से एक वीरेन्द्र खिचड की कहानी युवायो के लिए एक सबक है की जैसे जीवन को खराब किया जा सकता है।

झुझुनू जिले का रहने वाला 28 साल का वीरेन्द्र एक अन्य कथिक अपराधी 23 साल के हरीश जाकड़ के अपहरण और हत्या में उसकी कथिक संलिप्तता के लिए पाली पुलिस की हिरासत में है वीरेन्द्र को सोमवार को पाली जिले के गाव से जैतारण पुलिस की एक टीम ने गिरफ्तार किया था।

जब पुलिस ने उसका बैकग्राउंड पता किया तो उन्होंने पाया की वीरेन्द्र ने 11 वी और 12 वी में जीव विज्ञानं, भोतिक और रसायन विज्ञानं की पढाई की और उच माध्यमिक बोर्ड परीक्षा में 80% अंक प्राप्त किए उसने एमबीबीएस कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित नेशनल टेस्ट के साथ -साथ नर्सिंग टेस्ट भी पास कर ली थी।

पाली के पुलिस अधीक्षक ( एसपी ) आनंद शर्मा ने कहा वीरेन्द्र डॉक्टर नहीं बन सकता  क्योकि   वह गलत लोगो की संगत चुनकर गलत रास्ता पर चल पड़ा 12 वी के बाद उसने पढाई छोड़ दी और अपराधियों के साथ समय बिताना शुरू कर दिया 2010 से 2018 के बीच उसके खिलाफ विभिन थानों में हत्या, लुट, अपहरण, तस्करी, चोरी के दर्जनो से अधिक मामलो दर्ज है पुलिस द्वारा उस पर 3,000 रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था।

अधिकारी ने कहा की वीरेन्द्र लगभग डेढ़ साल से फरार था। उन्हें जोधपुर पुलिस रेज के सबसे वाचित अपराधियों में से एक घोषित किया गया था क्योकि   उसे क्षेत्र के एक अन्य कुख्यात अपराधी हरीश जाखड की हत्या में कथिकत रूप से शामिल पाया गया था।

वीरेन्द्र की गिरफ़्तारी के बारे में शर्मा ने कहा, सोमवार दोपहर को नगर पाली इलाके में आपने सहयोगी रवि जाट को छोड़ने के बाद वह साडीया गाव के पास वन क्षेत्र में गया था,। जब पुलिस ने उसे घेर लिया और अत्म्संप्र्ण करने के लिए कहा वीरेन्द्र ने उसके सिर पर पिस्तोल तान दी और पुलिस को धमकी दी की वह खुद को मार डालेगा लेकिन बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

उनके मुताबित वीरेन्द्र जो पिछले 18 महीनो से छिपा हुआ था उसने चेन्नई के लक्ष्मुपुरम इलाके और हरियाणा के करनाल जिले में समय विताया हरियाणा में उसने कुछ समय के लिए शराब की दुकान में सेल्समैंन के रूप में काम किया जहा वह 8,000 रूपये प्रति माह कमाता था लेकिन पुलिस के डर के कारण उसने करनाल छोड़ दिया और जोधपुर और पाली के विभित्र क्षेत्रों में छिपा आगे की जाँच जरी है।

पिछले साल फरवरी में वीरेन्द्र और उसके साथी को हरीश जाखड को छड से पिटते हुए एक विडियो किलिप बाड़मेर में वायरल हुई थी

वीरेन्द्र को उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया था जबकि उसके पांच अन्य अपराधी अभी भी फरार है। जोधपुर पुलिस रेज के विभित्र स्टेशनो में जाखड के खिलाफ अपहरण और हत्या के प्रयास के कई मामले दर्ज किए गए थे जाखड हथियारों और डोडा पोस्ट की तस्करी में शामिल एक अपराधिक गिरोह का था उसका पिछले साल 21 फ़रवरी को जोधपुर से अपहरण कर लिया गया था और उनका शव उसी दिन बाड़मेर में मिला था।

No comments:

Post a Comment

ads