दहशत के पांच घंटे,80 दमकल पानी से बूझी आग , पांच करोड़ का नुकसान। - Roundtech

Roundtech एक प्रकार का ब्लॉग वेबसाइट है इसके जरिये मोबाइल रिव्यु,अर्न मनी एप्प रिव्यु,न्यूज़ देख सकते है हम दर्शको को सही जानकारी प्रदान करते है हमारा प्रयास है सभी दर्शको सही जानकारी मिल सके|

Follow us

test

Monday, May 27, 2019

दहशत के पांच घंटे,80 दमकल पानी से बूझी आग , पांच करोड़ का नुकसान।

सीहोर - मंडी की फ्रीगंज इलाके में लकड़ी के पीठे में लगी आग के कारण क्षेत्र के करीब बीस हजार लोग पांच घंटे दहशत में रहे है। लड़की के पिता के तीन मंजिल मकान में भड़की आग के कारण करीब पांच करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है। एक दर्जन से अधिक परिवार इस आग में प्रभावित हुए है। जिला प्रशासन ने आगजनी पीड़ित 11 ब्यक्तियो के लिए पांच हजार से एक लाख रूपए तक की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत कर दी है। आग पर काबू पाने में करीब 80 दमकल पानी लगा है।

मकान में भड़की आग इतनी भीषण थी की इस पर काबू पाने के लिए सीहोर, इछावर, आष्टा, बैरागढ़, भोपाल नगर निगम और बीएएच्ईएल भोपाल तक से फायर बिग्रेड सीहोर बुलानी पड़ी। लड़किया की राख से बार -बार अभी भी धुआ उठ रहा है, जिस पर काबू पाने के लिए दो फायर बिग्रेड अभी भी मौके पर तैनात है, जैसे ही राख से धुआँ उठता दिखता है, दमकलकर्मी पानी डालने शुरू कर देते है, आग की लपटों से तीन मंजिल मकान खड़हर में तब्दील हो गया है। कई राजनितिक दल , समाजसेवी संगठन के पदाधिकारी और प्रतिनिधि पीड़ितों को ढांढस बांधने के लिए पहुंच रहे है। पुलिस और प्रशासन का मामला भी बार -बार घटना स्थल का जायजा ले रहा है। फ्रीगंज स्तिथ लकड़ी के पीठा में आग रात करीब 11 बजे लगी, एक घंटे में आग ने निकराल रूप धारण कर लिया, 80 दमकल पानी डालने के बाद आग पर पांच घंटे बाद अल सुबह करीब चार बजे काबू पाया जा सका है। लकड़ी के पीठा में आग कैसे लगी, यह अभी तक साफ नहीं हो सका है।


सांसद,प्रभारी मंत्री और पूर्ब सीएम ने बंधाया ढांढस। 

मंडी फ्रीगंज में भीषण आग लगने की खबर  मिलते ही सांसद साध्वी प्रजा ठाकुर रात करीब डेढ़ बजे सीहोर पहुंच गई साध्वी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। साध्वी के साथ भाजपा नेता पूर्ब जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल आरोरा ने भी पीड़ितों को ढांढ़स बंधाया। इसके बाद सुबह के समय प्रभारी मंत्री आरिफ अकील और पूर्ब मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह फ्रीगंज घटना स्थल पर पहुंच मंत्री और पूर्व सीएम ने पीड़ित को हर संभव मदद मुहैया कराने की बात कही। इसके बाद विधायक  सुदेश राय के प्रतिनिधि के रूप में युवा सामाजसेवी राजकुमार जायसवाल पीड़ित के पास पहुंच, उन्होने विदेश दौर पर गए  विधायक से फ़ोन पर बात कराई और हर संभव मदद करने की बात कही।


भीड़ ने दमकल को घेरा, पुलिस ने बचाया विवाद। 

रात को करीब एक बजे आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। छह-सात दमकल आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही थी तभी आग की एक चिंगारी उडी और सड़क के दूसरी साइड रखी लकड़ियों के ढेर पर जा गिरी। यहाँ पर भी सुखी लकड़ी और घास ने आग पकड़ ली। दूसरी जगह से आग भड़कते देख एक दमकलकर्मी इस तरफ फायर विग्रेड लेकर बढ़ा लेकिन भीड़ से उसे रोक दिया भीड़ ने तर्क दिया कि वह पहले मकान में लगी आग को बुझाए फायर बिग्रेड के ड्राइवर पर कुछ लोग झपडे भी, लेकिन मौके पर तैनात पुलिस बल ने बात को आगे नही बढने दिया । विवाद बढ़ने से पहले ही मामला शांत हो गया।

No comments:

Post a Comment

ads