सिद्धार्थनगर में पुलिस वालों की गुंडागर्दी चालन काटने पर - Roundtech

Roundtech एक प्रकार का ब्लॉग वेबसाइट है इसके जरिये मोबाइल रिव्यु,अर्न मनी एप्प रिव्यु,न्यूज़ देख सकते है हम दर्शको को सही जानकारी प्रदान करते है हमारा प्रयास है सभी दर्शको सही जानकारी मिल सके|

Follow us

test

Friday, September 13, 2019

सिद्धार्थनगर में पुलिस वालों की गुंडागर्दी चालन काटने पर



वायरल विडियो के बाद दो पुलिसकर्मि सस्पेंड 

हमला मंगलवार को खेसरहा पुलिस थेन की सीमा के तहत हुआ आरोपियों की पहचान एस 1 वीरेंद्र मिश्रा और हेड कॉन्स्टेबल महेन्द्र प्रसाद के रूप में हुई है 

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में एक पुलिस सब इस्पेक्टर ( एस आई ) और एक हेड कॉन्स्टेबल का एक विडियो सामने आया जिसमे उन्हें एक युवक को पीटते हुए दिखाया गया था जो बुधवार को वायरल हो गया पुलिसकर्मियों को कैमरा में कैद किया गया कयोकि उनमे से एक नए अपने पैरो से युवक की गर्दन को लॉक कर दिया था जबकि दूसरे ने पीछे से लात मारी।


हमला मंगलवार को खेसरहा पुलिस थाने की सीमा के तहत हुआ आरोपियों की पहचान एस 1 वीरेंद्र मिश्रा और हेड कॉन्स्टेबल महेन्द्र प्रसाद के रूप में हुई है 

दो मिनट्स के वीडियो में युवक  रिंकू पांडे  को पुलिसकर्मियों से उसे जाने देने की विनती करते हुए दिखाया गया जबकि राहगीरों ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की।

पुलिस की बर्बरता के खिलाफ नाराजगी के बीच उनके रुख को स्प्ष्ट करते हुए पुलिस ने आरोप लगाया कि यादव नसे में थे और अपने पड़ोस में एक अन्य युवक से  दुर्बेवहार कर रहे थे।




उन्होंने कहा हमने पहले पुलिस लाइन में आरोपी पुलिसकर्मियों को भेजा एक पूछताछ के बाद हमने उन्हें  अस्वीकार्य बेवहार के लिए निलंबित कर दिया मंगलवार को जब मोहर्रम को चिहिन्त किया गया था तो हमे एक अख्तर द्वारा सूचने मिली कि पांडे एक मुस्लिम युवक का अपमान कर रहे है। सकरपार पुलिस चौकी प्रभारी वीरेंद्र मिश्रा और हेड कॉन्स्टेबल महेन्द्र प्रसाद वह पहुचे इंडियन अक्प्रेष ने सिद्धार्थनगर के एसपी धर्म वीर सिंह के हवाले से बताया।

पुलिकर्मियों ने कहा कि पुलिसकर्मी हालात को अस्वीकार तरीके के निपटा रहे है यह अनुशासनहीनता का घिनोना ओर निंदनीय कार्य था हमारे एसपी सदर द्वारा पूछताछ के बाद हमने पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया उन्होंने ने कहा कि युवाओ को जाने की अनुमति दी गई थी उन्होंने आगे कहा की पुलिस के मामले में कोई शिकायत नही मिली है।


कुलदीप सिंह शुक्ला ने लिखा उत्तर प्रदेश की पुलिस छवि ही यही है इसमे नई बात क्या है। ये रोज हर जगह होता है एक आध विडियो वायरल हो गया तो लाइन हाजिर कर दिया गया बस हो गया काम आम जनता के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि कैसी है ये सबको पता है अब शायद ये छवि कभी सुधार भी नही पाएंगी ऐसा प्रदेश है मेरा।


अरबिंद पांडे ने ट्विटर पर लिखा एक बच्चे के सामने उसके उसके परिवार वालो को मारना यह तो खराब से भी खराब है। पेपर नही है तो करवाई कीजिये इसमे मार पीट कहा से आ गई लाइन हाजी जैसी करवाई से कुछ नही होता यह सभी महकमे को पता है इसलिए ऐसी घटनाओं को बार बार देखने को मिलता है 





पुलिसकर्मियों ने उस ब्यक्ति को बहुत तरिके से मारा जो कि वह जेल में बंद होने के लिए भी तैयार था लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे बहुत मारा अगर लोग चाहते हो उन पुलिसकर्मियों को उनकी औकात दिखे देते लेकिन लोग वहा पर खड़ा होकर देख रहे थे उस ब्यक्ति को बहुत बुरी तरह से पिता गया।

जैसे की इस ब्यक्ति का विडियो सोशल मीडिया के जरिये वायरल हो चुका जहा तक कि फेसबुक व्हाट्सएप ओर भी ऐप है जिनमे यह वेदियो वायरल हो चुका youtube पर इस विडिओ को देखा जा रहा। अगर लोग चाहे तो पुलिस को मार सकते है लेकिन उसने अपने गलती को माना फिर भी पुलिसकर्मियों ने उसे बहुत बुरी तरह से पिट दिया जैसे कि पुलिस को मारने पीटने की अनुमति नही है लेकिन वह कानून के खिलाफ पुलिस को अपनी ड्यूटी करने के बाजय पुलिस की वर्दी पहन कर गुंडा गर्दी करने के लिए पुलिस की वर्दी नही दी गई है लेकिन पुलिस वह पर गुंडा गर्दी का रोब दिखया।

No comments:

Post a Comment

ads