सिलेक्शन को मांगा ज्यादा टाइम NIT से भर्तियां नही कर सकेगी गूगल - Roundtech

Roundtech एक प्रकार का ब्लॉग वेबसाइट है इसके जरिये मोबाइल रिव्यु,अर्न मनी एप्प रिव्यु,न्यूज़ देख सकते है हम दर्शको को सही जानकारी प्रदान करते है हमारा प्रयास है सभी दर्शको सही जानकारी मिल सके|

Follow us

test

Wednesday, September 4, 2019

सिलेक्शन को मांगा ज्यादा टाइम NIT से भर्तियां नही कर सकेगी गूगल

NIT से रिकुटमेंट करने की गूगल की योजना आगे नही बढ़ सकी है। NIT चित्रि के प्लेसमेंट हेड ए के भक्तवत्सलम ने बताया गूगल नतीजा बताने के लिए कुछ सप्ताह का समय मांग रही थी। ऐसा IIT में नही होता तो यह NIT में क्यो होना चाहिए।

हाइलाइटस 


इस साल गूगल ने तीन NIT से फाइनल प्लेसमेंट  सेशन में पहले दिन रिकुटमेंट करने के लिए संपर्क किया था 

गूगल को इंटरव्यू लेने के कई दिनों बाद परिणाम घोषित करने की छूट देने से मना कर दिया।

अगर कम्पनी किसी कैंडिडेट को हायर नही करने का फैसला करती है तो बाकी  मौके पर लग सकता है ब्रेक।

प्राची वर्मा नई दिल्ली


गूगल की इन साल नेशनल इंटिटूयुत ऑफ टेक्नोलॉजी ( NIT ) से रिकुटमेंट करने की योजना आगे नही बढ़ सकी है इसका कारण कंपनी का कैंपस इंटरवियू के बाद  कैंडिडेट पर फैसला करने के लिए इस सप्ताह का समय मांगना है इंडियन इंटिटूयुत ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) में गूगल सबसे ज्यादा सेलरी आफर करने वाली कंपनी के तौर पर जानी जाती है इस साल उसने तीन NIT से फाइनल प्लेसमेंट सेशन में पहले दिन रिक्वारमेंट करने के लिए संपर्क किया था इनमे सूरतकल चित्रि ओर वारंगल NIT शामिल थे फाइनल प्लेसमेंट पिछले महीने सुरु हुआ था फाइनल प्लेसमेंट में हिस्सा लेने वाली कंपनी आमतौर पर इंटरव्यू के दिन परिणाम की घोषणा कर देती है।  इससे कैंडिडेट को अन्य के इंटरव्यू में हिस्सा लेने का मौका मिलता है NIT ने गूगल को इंटरव्यू लेने के कई दिनों बाद परिणाम घोषित करने की छूट देने से मना कर दिया।



NIT चित्री के प्लेसमेंट हेड ए के भक्तवत्सलम ने बताया गूगल नतीजा बताने के लिए कुछ सप्ताह का समय मांग रही थी ऐसा IIT में नही होता तो यह NIT में क्या होना चाहिए प्लेसमेंट ऑफिशियल ने कहा कि अगर कंपनी किसी कैंडिडेट को हायर नही करने का फैसला करती है तो उसे अन्य बड़ी कंपनियों के रिक्वारमेंट प्रसेश में शामिल होने का मौका भी नही।




भक्तवत्सलम ने कहा कि इंटरव्यू और परिणामों के बीच इतना अधिक अंतर नही होता NIT चित्री ने अपने प्लसमेन्ट सेशन की सुरुआत अगस्त के मध्य में की थी और पहले दिन टॉप रिक्वारमेंट में मइक्रोसॉफ्ट गोल्डमैन और उबर शमिल थी गूगल ने पिछले वर्ष IIT सहित इंजीनियरिंग कॉलेजो में डोमेस्टिक प्लसमेन्ट के लिए 25 लाख रुपये और विदेश में जॉब के लिए 2 करोड़ रुपये के लिए पैकेज की पेशकश की थी पैकेज में स्टॉप ऑप्शन अलाउंस और जॉइनिंग बोनस सामिल इस कंपनी की इस वर्ष भी इंजीनियरस को हायर करने की योजना है 

गूगल इंडिया की  पीपल पार्टनर टेक जयश्री रामामूर्ति ने बताया हमने पिछले वर्ष देश भर में इंजीनियरिंग इंटिटूयुत से हायररिंग करने की योजना रखते  है किकस्टार्ट में सफल रहने वाले सभी कैंडिडेट्स को हम इंटरव्यू के लिए  निमंत्रण देते है।

NIT सूरतकल के चैयरमेन ( केरियर दिवेलोपमेंट सेंटर ) विजय देशाई ने कहा गूगल फाइनल प्लसमेन्ट के लिए आना चाहती थी लेकिन हम अपनी प्लसमेन्ट पालिसी में कोई बदलाव नही करना चाहते थे 

Google  ने 2016 में IIT से हायरिंग नही की थी इसके बाद कंपनी 2018 में वापस रेक़ुरमेंट में लिए IIT पहुची थी NIT में प्लसमेन्ट सेशन जुलाई अगस्त में सुरु होता है NIT सूरतकल चित्री और वारंगल के लिए कंपनियों की पहली पसंद है।


गूगल एक ऐसा वेबसाइट है जिसके आपको हर एक सुविधा मिल सकती जैसा कि गूगल जो भी सर्च करो आप को मिलता है गूगल बहुत ही बड़ी कंपनी जो कि गूगल एक प्रकार का वेबसाइट जैसा कि आप लोग जनते होंगे ।

No comments:

Post a Comment

ads