दुनिया में पहले मुस्लिम चैंपियन खबीब ने 28 बार जीता दुनिया का दिल अमेरिकी फाइटर को हराया देखिए - Roundtech

Roundtech एक प्रकार का ब्लॉग वेबसाइट है इसके जरिये मोबाइल रिव्यु,अर्न मनी एप्प रिव्यु,न्यूज़ देख सकते है हम दर्शको को सही जानकारी प्रदान करते है हमारा प्रयास है सभी दर्शको सही जानकारी मिल सके|

Follow us

test

Wednesday, September 25, 2019

दुनिया में पहले मुस्लिम चैंपियन खबीब ने 28 बार जीता दुनिया का दिल अमेरिकी फाइटर को हराया देखिए



नई दिल्ली: यूएफसी 242 में लाइटवेट चैंपियन खबीब नार्मगोमेडोव ने अपने विरोधी डिस्टिन पॉयरियर को हराकर 28 बार जीत दर्ज की है ये अपने आप मे एक रिकॉर्ड है और ये वही चैंपियन है जिन्होंने एक साल पहले wwe  की तरफ से आफर आने की बात कहकर सबको चौका दिया था

खबीब ने UFC में एक बड़ी स्ट्रीक अपने नाम कर ली है और ये ठीक वैसे ही है जैसी अंडरटेकर ने रेसलमेनिया में और गोल्डबर्ग ने अपने मुकाबलों को लेकर बनाई हुई है आपको बता दे कि UFC की फाइट को लेकर फैंस हमेशा ही उत्साहित रहते है और इस बार भी ऐसा ही था।

फाइट की शुरुआत से ही खबीब अपने विरोधी पर वार कर रहे थे इसकी वजह से डिस्टिन थोड़े धीमे पड़ गए थे इस मौके का फायदा उठाकर चैंपियन ने उनपर ठीक उसी तरह से वॉर किया जैसा उन्होंने कानर मैकग्रेगर पर फाइट में किया था।

पहले राउंड में खबीब ने पकड़ बनाई हुई थी जबकि दूसरे राउंड में खबीब का एक पंच डिस्टिन की आँख के नीच लगा और वो लहूलुहान हो गए फिर क्या था तीसरे राउंड में खबीब ने दमदार शुरुआत की और डिस्टिन एकाएक खुद को संभालने में लग गए लेकिन चैंपियन ने अपनी विरोधी पर एक रियर नेकेड चोक मूव अप्लाई कर दिया और डिस्टिन ने टैप आउट कर दिया इस जीत के साथ खबीब ने 28 वी रिकॉर्ड जीत दर्ज की खबीब ने अपनी जीत को शानदार तरीके से मनाया और वो से बाहर भी चले गए था।



खबीब ने wwe के मौके का फायदा उठाकर wwe में भी अपनी जगह लेने की कोशिश की लेकिन अब खबीब ने 28 बार जीतकर रिकॉर्ड तोड़ दिया और खबीब ने जितने के बात अपने आप को जीत उस प्रकार से मन की वह अपना हाथ ऊपर के तरफ दिखाया क्योकि वह यह कहना चाहते थे कि मैं अपने बल पे जीत जरूर हासिल की है लेकिन मेरे साथ खुदा भी है तब मैं ये जीत हासिल किया उन्होंने अपना सिर wwe के स्टेट के जीत के साथ सर नीचे रखा।

मैच के ख़त्म होने के बाद खबीब को बधाइयों का तांता लग गया। ये देखना होगा कि खबीब अब किस शो में वापसी करते है और उस दौरान उनका काम कैसा रहता है क्योकि कंपनी के अगले इवेट में उनका कोई मैच प्रस्तावित नही है।

रैपर UFC लाइटवेट चैंपियन को MMA के ऑउटफिट बेललेटर के साथ लाना चाहते है जबकि रूसी का कहना है कि वह WWE से कानर मैकग्रेगर की लड़ाई के बाद ब्रॉक लेसनर के सामने आ सकता है।


अगर खबीब ने UFC छोड़  दिया तो वह लंबे समय तक मेज पर पहले से मौजिद हाई प्रोफाइल आफर के साथ लंबे समय तक काम से बाहर नही रह सकते।

लास वेगास में पिछले सप्ताहांत के जंगली युद्ध के बाद की लड़ाई के दौरान राष्ट्रपति व्हाइट ने जुबैरा तुखुगौव को कोनोर मैकग्रेगर को पंच करने के लिए यूएफसी छोड़ने की धमकी दी है।


यदि वह पर्याप्त नही था रैपर और उघमि कर्टिस 50 सेट जैक्सन ने भी  एमआरए कंपनी और यूएफसी प्रतिद्वंद्वी बेललेटर को लाने में मदद करने की पेशकश की।

रैपर हाल के महीनों में बेल्टर के लिए एक ब्रांड अम्बेसडर बन गया है और में शुक्रवार रात के बेललेटर 207 इवेट से पहले बात कर रहा था।



वित्तिय प्रस्ताव ने यूएफसी 229 के यूएस $ 2 मिलियल पर्स का प्रत्यक्ष संदर्भ प्रतीत होता है जिसे नेवाडा स्टेट कमीशन एनएससी द्वरा वापस लिया जा रहा है। जबकि यह टी मोबाइल एरिना में विवाद में हल्के चैंपियन की भमिका की जांच करता है उसके बाद वह मैकग्रेगर को प्रस्तुत किया था। 

No comments:

Post a Comment

ads